बोरे में मिली महिला की लाश, रेप के बाद हत्‍या की आशंका

  • शरद गुप्ता

गोरखपुर : गोला थाना क्षेत्र के बारा नगर कैनाल में लहमतिया पुलिया के साइफन में हत्या कर बोरे में भरकर फेंकी गई 18 साल की युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। युवती की पहचान नहीं हो पाई है। शव को देखने से रेप की भी आशंका जताई जा रही है। बोरे में लाश होने की खबर एक किसान के जरिये लोगों पुलिस को हुई। खेत में पानी चलाने के लिए नहर पर गए किसान ने कुत्तों को शव नोचते देख पास गया और शोर मचाते हुई स्थानीय लोगों को उसने सूचना दी। उसके बाद सूचना पर सीओ व कोतवाल तत्काल मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आस-पास के गांव के लोगों के जरिये पहचान की कोशिश की पर किसी तरह की पहचान न होने पर शव को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिये भेजवाया।
जानकारी के मुताबिक गुरुवार की सुबह 7 बजे के करीब एक किसान अपने खेत में पानी चलाने के लिए नहर पर गया हुआ था। वहीं उसने देखा कि एक बोरे को कुछ कुत्ते नोच रहे हैं। किसान जब पास में गया और कुत्तों को भगाया तो देखा कि बोरे से एक हाथ बाहर निकला हुआ है। किसान ने शोर मचाया और स्थानीय लोगों को सूचना दी। बोरे में लाश मिलने की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई और देखते-देखते सैकडों लोगों की भीड़ इकठ्ठी हो गई। इसी बीच किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही गोला सीओ श्यामदेव बिंद, गोला कोतवाल संतोष कुमार सिंह अपने हमराहियों संग मौके पर पहुंच गए और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आशंका जताई जा रही है कि घटना को कहीं और अंजाम देने के बाद शव को उक्त स्थान पर ठिकाने लगाया गया है।
प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो युवती को चोकर के दो बोरे में भर कर फेंका गया था। पुलिस ने जब बोरा खोला तो सिर पर चोट के गरीब निशान दिख रहे थे। बताया जा रहा है कि युवती का गर्दन भी टूटा हुआ है। बेरहमी से उसकी हत्या की गई है। वही रेप की भी आशंका जताई जा रही थी। फिलहाल पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की वजह के साथ रेप की पुष्टि हो पाएगी। फिलहाल युवती के शव की पहचान के लिए पुलिस ने प्रयास शुरू कर दिया है। पहचान न होने पर 72 घंटे तक लाश मोर्चरी में रखी जाएगी। “देखने से लग रहा है कि युवती की कहीं और हत्या कर शव को बोरे में भर कर यहां फेंका गया है। फोरेंसिक टीम ने सेंपल लिए हैं। डॉग स्वायड टीम ने भी जांच की है। युवती की पहचान की कोशिश की जा रही है। जल्द ही पूरे मामला का खुलासा किया जाएगा” – विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसपी दक्षिणी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button