गोरक्षभूमि पर राष्ट्रपति की भव्य अगवानी को सीएम योगी ने डेरा डाला

लखनऊ से सीधे आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री, तैयारियों का गहन निरीक्षण.महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय के लोकार्पण समारोह की तैयारियों का भी लिया जायजा

गोरखपुर । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की गोरक्षभूमि पर भव्य अगवानी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके आगमन के एक दिन पूर्व ही डेरा डाल दिया है। राष्ट्रपति को गुरु गोरखनाथ के नाम पर जिन दो विश्विद्यालयों के क्रमशः शिलान्यास व लोकार्पण समारोह में शामिल होना है, दोनों के स्थलों का मुख्यमंत्री ने मुआयना किया। सीएम ने इस दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राष्ट्रपति और राज्यपाल की मौजूदगी वाले समारोहों में किसी आमजन को भी कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। यह समारोह यादगार और उपलब्धियों से पूर्ण होंगे इसलिए इसे भव्य बनाने में सभी को पूरे मनोयोग से जुटना है।

शुक्रवार को दोपहर बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे भटहट ब्लॉक के पिपरी-तरकुलहा में महायोगी गुरु गोरक्षनाथ राज्य आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल पर पहुंचे। राष्ट्रपति कल शनिवार को इस विश्वविद्यालय की आधारशिला रखेंगे। शुक्रवार को समारोह स्थल पर पहुंचकर सीएम योगी ने मंच, दर्शक दीर्घा, हेलीपैड, स्विस कॉटेज आदि की व्यवस्था देखी।

इसके बाद जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ संक्षिप्त बैठक कर व्यवस्था के हर पहलू की जानकारी ली और कार्यक्रम की सुव्यवस्था और भव्यता के लिए जरूरी निर्देश दिए। इसके पूर्व मुख्यमंत्री 24 व 5 अगस्त को भी यहां आकर तैयारियों का निरीक्षण कर चुके हैं। सीएम के निरीक्षण के दौरान सांसद रविकिशन शुक्ल, विधायक महेन्द्रपाल सिंह, संगीता यादव, डीएम विजय किरण आनंद आदि मौजूद रहे।

आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल को देखने के बाद सीएम योगी महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय, आरोग्यधाम सोनबरसा मानीराम पहुंचे। राष्ट्रपति के हाथों शनिवार को इस विश्वविद्यालय का लोकार्पण होना है। मुख्यमंत्री ने गहन निरीक्षण कर लोकार्पण समारोह की तैयारियों की पड़ताल की। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के साथ जनता की सहूलियत का भी पूरा ख्याल रखा जाए। राष्ट्रपति इसी विश्वविद्यालय में दोपहर का भोजन भी करेंगे। इसे लेकर भी सीएम ने व्यवस्था की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिए।

जब सीएम ने युवाओं से पूछा-विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे ना!

आयुष विश्वविद्यालय के शिलान्यास स्थल का जायजा लेकर सीएम योगी जब हेलिपैड की तरफ बढ़ रहे थे, तभी उनकी नजर वहां मौजूद बच्चों व युवाओं के समूह पर पड़ गई। चिर परिचित मुस्कुराहट के साथ सीएम कुछ देर के लिए वहीं ठहर गए। सबका हालचाल पूछने के साथ उन्होंने कुछ बच्चों से पूछा, किस गांव में रहते हो। फिर उन्होंने मुस्कुराते हुए युवाओं से कहा कि यहां विश्वविद्यालय बन रहा है, पढ़ने आओगे ना! सबने हां कहा और सीएम के अभिवादन में जोरदार तालियां बजाईं।

इसी बीच सीएम थोड़ी ठिठोली के मूड में आ गए। पास में खड़े सांसद व अभिनेता रविकिशन की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने बच्चों व युवाओं से पूछा कि इन्हें पहचानते हो। जवाब मिला, सांसद जी हैं। इस पर सीएम ने हंसते हुए कहा कि ये फिल्मस्टार भी हैं, इनके साथ फिल्मों में काम करोगे। सीएम के यह कहते ही हर तरफ हंसी का फव्वारा फूट पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button