मुख्य्मंत्री से मदद की लगाई गुहार

शरद गुप्ता
पीपीगंज, गोरखपुर। नगर पंचायत पीपीगज विस्तार में संमिलित ग्राम सभा तिघरा के निवासी पिछले 4 दिन से पूरे समय रात की कड़कड़ाती हुई ठंड और दिन की तपती हुई धूप में ग्राम पंचायत भवन तिघरा के सामने सरकार से मदद की गुहार लगा रहे है ।मामला पीपीगंज के ग्राम तिघरा के निवासी रामधवन के परिवार की है ।गाँव मे एक छोटा सा जर्र्जर हालत का एक मंजिला मकान में दो कमरे है है जिसमे चार भाइयो का हिस्सा है।आज हल्का लेखपाल भी वहाँ आकर मौके की स्थिति व मकान को देखा।लगभग बेघर हो जाने के बाद ग्राम पंचायत भवन के सामने की भूमि पर ही जीवन यापन कर रहे है। इनके पास कोई भूमि भी नही है। जिसमे ये अपनी झोपड़ी भी डाल सके परिवार के सभी लोग सरकार से कुछ मदद की आस लगाए बैठे है। जिससे उन्हें कोई मदद मिल जाय।

बता दे कि राम धवन गुप्ता उम्र 66 वर्ष पुत्र स्वर्गीय हीरालाल अपने बुजुर्ग पत्नी कमलावती उम्र 58 वर्ष और इनके पुत्र कृष्णा 15 वर्ष और गोविंद 20 वर्ष 4 दिन से अपने परिवार के साथ पंचायत भवन के सामने एक खाली मैदान में तिरपाल डालकर रहने को मजबूर हो गए है। परिवार के लोग जिस जगह झोपड़ी डाल कर 80 वर्षो से रह रहे थे। उसे कोर्ट के आदेश के बाद खाली करना पड़ा जिसके बाद परिवार के लोग बेसहारा हो गए इनके पास कोई भूमि भी नही और न ही आर्थिक स्तिथि उस लायक नही है की कही किराये पर तत्काल मकान भी ले सके ।राम धवन गुप्ता साइकिल पर सब्जी बांध कर बेच कर अपने परिवार का जीकोपार्जन चलाता है। अब इन लोगो के पास सरकार के सहयोग बिना मदद मिल पाना असंभव है।

मीडिया से बात करते वक्त रामधवन और उनके परिवार के लोगो ने रोते हुए कहा की 80 वर्षो से हमारे पास एक ही झोपड़ी थी कानूनी आदेश के बाद झोपड़ी खाली करने के बाद परिवार के सभी सदस्य फुटपाथ पर आ गए है और बता दे की इनके परिवार में दो बुजुर्ग भी है जिनकी शारीरिक हालत भी नही ठीक है जिसके इलाज के लिए इनके पास पर्याप्त पैसा भी नहीं जिससे ये अपना उचित इलाज कार्य सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button