तेज बारिश के बीच मकान में लगी भीषण आग, पिता को बचाने में झुलसा बेटा

गोरखपुर : खोराबार थानाक्षेत्र के प्यासी गांव में शुक्रवार सुबह बारिश के बीच सन्तोष जायसवाल के मकान में भयंकर आग लग गई। आग लगने से घर में रखा लाखों रुपये का सामान जल कर खाक हो गया। इस घटना में एक युवक झुलस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व फायर बिग्रेड चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी। आग लगने के दौरान घायल युवक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां 36 घंटे से बारिश होने के कारण गांव में बिजली नहीं आ रही है। गांव के निवासी संतोष जायसवाल के घर सुबह लाइट नहीं थी। इस दौरान उनके घर का इनवर्टर भी डिस्चार्ज हो गया था। घर में अंधेरा होने की वजह से उन्होंने दीपक जलाया हुआ था।

इस दौरान उनके कंधे पर रखा गमछा दीपक के संपर्क में आ गया और गमछे में आग पकड़ ली। पिता को बचाने में घायल हुआ बेटा स्थानीय लोगों ने बताया कि पिता को बचाने के लिए चक्कर में अभिषेक ने जलते गमछे को फेंक दिया। यह गमझा घर में रखे कपड़ों की ढेर पर जा गिरा। जिससे कपड़ों ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते पूरे आग की लपटों ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया।
ग्राम प्रधान दिनेश जायसवाल ने बताया कि बरसात के कारण बहुत राहत हो गई, वरना आग इतनी भीषण थी कि पूरा गांव ही इसकी चपेट में आ जाता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button