आसमान में एक घंटे तक मडराता रहा विमान, वाराणसी उतारे गए गोरखपुर के यात्री

गोरखपुर : शुक्रवार को यात्रियों को लेकर विमान गोरखपुर पहुंचा तो रुक-रुक बारिश होने और बादल छाए होने की वजह से लैडिंग नहीं हो पाई। एक घंटे तक विमान यात्रियों को आसमान में मंडराता रहा। सेफ लैडिंग की संभावना न बन पाने पर एटीसी ने वाराणसी भेज दिया। मौसम खराब होने की वजह से शुक्रवार को बेंगलुरु व मुंबई से गोरखपुर आने वाली फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट कर दिया गया। दृश्यता कम होने की वजह से विमान एक घंटे तक आसमान में मंडराता रहा। लैडिंग न हो पाने पर एटीसी ने वाराणसी भेज दिया। दोनों विमान से आने वाले लोग व स्जवन शाम तक परेशान रहें।

मौसम खराब होने की वजह से उड़ानी पड़ी परेशानी

इंडिगो का 180 सीटर विमान रोजाना बेंगलुरु से सुबह नौ बजे गोरखपुर पहुंचता है। आधे घंटे बाद बेंगलुरु लौट जाता है। शुक्रवार को यात्रियों को लेकर विमान गोरखपुर पहुंचा तो रुक-रुक बारिश होने और बादल छाए होने की वजह से लैडिंग नहीं हो पाई। एक घंटे तक विमान यात्रियों को आसमान में मंडराता रहा। सेफ लैडिंग की संभावना न बन पाने पर एटीसी ने वाराणसी भेज दिया।

मुंबई से आने वाले विमान की भी नहीं हो पाई लैडिंग

सुबह 10 बजे स्पाइस जेट का बोइंग विमान मुंबई से यात्रियों को लेकर पहुंचा तो लैडिंग नहीं हो पाई। 30 मिनट तक विमान आसपान में घूमता रहा। लैडिंग न हो पाने पर उसे भी वाराणसी भेज दिया गया। मौसम खराब होने की वजह से इंडिगो ने कोलकाता व प्रयागराज की उड़ान रद कर दी। लखनऊ, दिल्ली, हैदराबाद व दिल्ली जाने वाले दूसरे विमान भी देरी से रवाना हुए।

परेशान रहे आने वालों के स्वजन व जाने वाले यात्री

कोरोना कर्फ्यू की वजह से मुंबई व बेंगलुरु से आने वाले यात्रियों ने घर जाने के लिए स्वजन को एयरपोर्ट बुला लिया था।विमान के लैंड होने के इंतजार में दोपहर तक सभी लोग एयरपोर्ट के बाहर खड़े रहे।दोपहर बाद उन्हें जानकारी मिली कि मौसम खराब होने की वजह से फ्लाइट को वाराणसी भेज दिया गया है। शाम तक मौसम साफ होने पर विमान गोरखपुर आएगा। मुंबई व बेंगलुरु जाने वाले यात्री भी सुबह आठ बजे ही एयरपोर्ट पहुंच गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button