उपजिलाधिकारी ने टीम प्रयास संस्था के कार्यालय पर पहुंच संस्था में कार्यरत लोगो की प्रशंसा

टीम प्रयास संस्था के कार्यालय का उपजिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

शरद गुप्ता

पीपीगंज। कोरोना संक्रमण के भयावह दौर में जब लोगों की आर्थिक गतिविधि लगभग ठप्प सा है सोचें हमारे आसपास रहने वाले मेनहत मजदूरी कर कमाने खाने वाले गरीबों का क्या हाल होगा। कोरोना संक्रमण के दौर में शायद ही कोई परिवार बचा हो जिसके वहां कोरोना ने दस्तखत ना दिया हो। कोरोना संक्रमण में इस्तेमाल होने वाले दवाओं का मुल्य तो सभी को पता ही होगा। ऐसे दौर में किसी गरीब के घर कोरोना ने दस्तखत दे दिया तो उस गरीब परिवार का क्या हाल होगा ये सभी महसूस कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण के दौर कई लोग गरीबों, जरुरतमंदों का भिन्न भिन्न तरह से मदद भी कर रहे हैं। ऐसी ही एक संस्था पीपीगंज में टीम प्रयास और प्राथमिक उत्थान समिति संस्थाएं कार्य कर रही है।पीपीगंज कस्बे में और आस–पास के गांवों में इस संस्था में कार्यरत लोग जाकर निशुल्क भोजन बनाने का राशन(दाल,चावल, आटा,तेल,साबुन) आदि,दवा और जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवा रहे है।

बता दे कि ये संस्था सोशल मीडिया के माध्यम से आस–पास के गांवों में रहने वाले लोगो से संपर्क करते है और ऐसे लोग जो रोजाना काम करके अपने परिवार का भरण–पोषण करते थे जो कोरोना कर्फ्यू के दौरान कार्य करने सक्षम नहीं है और आर्थिक रूप से कमजोर से कमजोर है। ऐसे सैकड़ों परिवारों तक रोजाना इस संस्था में कार्यरत लोग पहुंचकर सुबह और शाम को भोजन,दवा और जरूरत की वस्तुएं मुहैया कराते है।

जिससे आज कैंपियरगंज के उपजिलाधिकारी अरुण कुमार सिंह,अधिशासी अधिकारी महेंद्र पाण्डेय और पीपीगंज के थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश सिंह ने टीम प्रयास के कार्यालय पर पहुंच कर टीम में कार्यरत (विनीत कुमार,राजू विश्वकर्मा,नीरज शाही,उद्देश्य शाही, संजीव जायसवाल ,सौरभ मधेशिया,संगम श्रीवास्तव) आदि सभी लोगो के कार्यों का प्रशंसा किया और साथ में उन्होंने कहा की आप लोगों का कार्य सराहनीय है और जरूरत पड़ने में हर संभव मदद की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button