दुश्मन देश का महिमामंडन करने वालों से सावधान रहे जनता: योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने बलरामपुर में 16 परियोजनाओं का लोकार्पण किया, 52 नई योजनाओं की रखी आधारशिला

बलरामपुर । बलरामपुर में जनता से मुखातिब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि दुश्मन देश का महिमामंडन करने वालों को पहचान लें। यह देश के खिलाफ साजिश है। दुश्मनों की भाषा बोलने वालों की सोच उनकी समाज के प्रति सोच को भी परिलक्षित करता है, ऐसे लोग सिर्फ बांटो और राज करो की नीति पर यकीन रखते हैं। अपने इसी नीति के तहत इन लोगों ने पहले देश को बांटा और अब समाज को बांट कर देश में जातीय हिंसा और दंगा फैलाना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे लोगों की सोच में विकास है ही नहीं, अगर होता तो हर गरीब के सिर पर एक अदद छत होती, उसके घर में शौचालय, बिजली, पानी, रसोई गैस जैसी सुविधाएं होतीं। यह वही लोग हैं, जिनके समय में गरीबों के राशन पर माफिया डाका डालते थे। अब चूंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुआई और निर्देशन में बिना भेदभाव के पूरी पारदर्शिता से उनका हक मिल रहा है। इस उपलब्धि से यह लोग हताश हैं और निराशा में तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

नवरात्रि के पहले दिन सीएम योगी ने बलरामपुर को दी सवा पांच सौ करोड़ की सौगात

शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर देवीपाटन की पुण्यभूमि पर मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने बलरामपुर को सवा पांच सौ करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं की सौगात दी। जिले की पुलिस लाइन परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने 67 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इनमें बलरामपुर नगरपालिका परिषद में 124 करोड़ रुपये की लागत से सीवरलाइन बिछाने की योजना सबसे महत्वपूर्ण है।शनिवार को बलरामपुर में लोकार्पित महत्वपूर्ण परियोजनाओं में तीन राजकीय उच्चीकृत माध्यमिक विद्यालय क्रमशः धर्मपुर, बिराहिमपुर व रमनगरा में,राजकीय पॉलिटेक्निक उतरौला बलरामपुर में 60 शैय्या वाले छात्रावास, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रजवापुर विकास खण्ड, तुलसीपुर, पचपेड़वा में मिनी स्टेडियम, पं दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय, बालापुर शामिल है। इसके साथ ही सेफ सिटी परियोजना के प्रथम चरण में वीमेन पॉवर लाइन 1090 और यूपी 112 का एकीकरण, 25 पिंक बूथ निर्माण, 80 टर्मिनल काल सेंटर एवं डाटा विश्लेषिकी केंद्र का भी उद्घाटन हुआ।मुख्यमंत्री जी द्वारा जिन 52 परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई, उनमें नगरपालिका परिषद बलरामपुर में 124 करोड़ रुपये के खर्च से सीवरलाइन बिछाने का काम, घुग्घुलपुर बलरामपुर में 121 करोड़ की लागत से 220 किलोवॉट का विद्युत उपकेंद्र की स्थापना, 16 करोड़ की लागत से पुलिस लाइन में ट्रांजिट हॉस्टल का निर्माण, रेहरा ब्लॉक के ग्राम देउरी में महिलाओं के लिए आईटीआई की स्थापना, 12 करोड़ के खर्च से राजकीय महाविद्यालय गैसड़ी के भवन निर्माण कार्य जैसे बहुआयामी, जनहितकारी कार्य शामिल हैं। इससे पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने जनपद बलरामपुर में किंग जॉर्ज विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश लखनऊ के सेटेलाइट सेंटर ‘अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सा परिसर’ के अंतर्गत 300 शैय्यायुक्त चिकित्सालय के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया था। विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित करते हुए मुख्यमंत्री जी ने कहा कि उन्होंने कहा कि ‘सबका साथ-सबका विकास’ हमारे लिए महज नारा नहीं मिशन है। विकास की दृष्टि से पिछड़ा बलरामपुर जनपद आकांक्षात्मक जनपद की श्रेणी में है। इसके विकास के लिए वर्तमान राज्य सरकार मनोयोग से कार्य कर रही है। अब बलरामपुर भी विकास की दौड़ में विकसित जिलों से होड़ लेगा।

योगी ने देवीपाटन मंदिर में की मां पाटेश्वरी की पूजा,किया आदर्श गौ सेवा केन्द्र का शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर दौरे के दूसरे दिन शनिवार को शारदीय नवरात्रि के पहले दिन देवीपाटन मंदिर मे माँ पाटेश्वरी की पूजा की है और आदर्श गौ सेवा केन्द्र का शुभारंभ भी किया। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलरामपुर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को सुबह उन्होंने देवीपाटन मंदिर मे स्थित माँ पाटेश्वरी का दर्शन किया और पूजा अर्चना की। मुख्यमंत्री ने आज मंदिर परिसर में बने आदर्श गौ सेवा केन्द्र का शुभारंभ भी किया। उन्होने मंदिर के महंत और पुजारियों से मुलाकात की और मंदिर का जायजा भी लिया। मुख्यमंत्री देवीपाटन मंदिर के पीठाधीश्वर है। जिसके चलते उनका यहां आना जाना लगा रहता है। मुख्यमंत्री ने पुलिस लाइन में आयोजित एक कार्यक्रम के जरिए महिला शक्ति योजना का शुभारंभ भी किया और फिर गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button