सांसद व अभिनेता रवि किशन ने जनहित में जारी की महत्वपूर्ण सूचना

ऐसे मिलेगी मृतक के घरवालों को 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद

इस कोरोना काल में देश मे बहुत सी जानें गई हैं और काफी लोगों की मृत्यु अब भी हो रही है। मृतकों के परिवार वालों पर दुख का पहाड़ टूटता है, वे आर्थिक तंगी के शिकार भी होते हैं। ऐसे में सांसद और सिने स्टार रवि किशन ने जनहित में एक आवश्यक सूचना जारी की है जिससे मृतकों के परिवार वालों को थोड़ी आर्थिक मदद मिल जाएगी।
रवि किशन ने बताया कि अगर आपके किसी करीबी, रिश्तेदार, या परिचित के परिवार में हाल ही में कोई मृत्यु हुई हो। चाहे वह किसी भी कारण, बीमारी या कोविड -19 से हो गई हो, तो उनसे उनके बैंक के खाता का विवरण देखने को कहें। यदि उनके पासबुक की प्रविष्टि में 01 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच बैंक ने 12/- या रु 330/- काटा हो तो इसे चिह्नित करें! और मृतक के परिजनों से कहें कि बैंक में जाकर दो लाख रुपए की बीमा राशि का दावा प्रस्तुत करें।
रवि किशन ने आगे बताया कि आप सभी से विनम्र आग्रह है कि अगर आपके आसपास ऐसी घटना हुई हो तो तुरंत पीड़ित परिवार अथवा उनके परिजनों को अवश्य सूचित करें। यह बिमा का दावा 90 दिनो के अन्दर करे और हो सके तो इस काम में उनका सहयोग भी कर दें। वर्ष 2015 से भारत सरकार ने ज्यादातर लोगों के बैंकों के हर बचत खाताधारकों को दो सस्ती बीमा योजनाएं प्रदान की थी। 1- प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) 330/- रुपये में और 2 – प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) 12/- रूपये में। बैंक वालों ने अधिकांश लोगों ने इस फॉर्म को भरवाया था और इन दोनों बीमा की वार्षिक क़िस्त हमारे बचत खाते से प्रतिवर्ष कटती रहती है। इस संदेश को प्रसारित करने में सहयोग करें। हो सकता है कि आपके इस पुनीत प्रयास से किसी दुःखी परिवार को “दो लाख” रुपयों की आर्थिक मदद मिल जाए।
बॉलीवुड और भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता व सांसद रवि किशन ने इस सूचना को अपने सभी सगे सम्बन्धियों, जानने वालों तक पहुँचाने की अपील की है। ऐसे संकट काल मे 2 लाख रुपए की आर्थिक मदद मिल जाना परिवार वालों के लिए एक राहत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button